कई जिलों में बारिश,सामान्य से 12 डिग्री नीचे गिरा अधिकतम तापमान

कई जिलों में बारिश,सामान्य से 12 डिग्री नीचे गिरा अधिकतम तापमान

Chhattisgarh Weather Update: सामान्य से 12 डिग्री नीचे गिरा अधिकतम तापमान, कई जिलों में बारिशरायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश भर में बारिश के बाद कड़ाके की ठंड पर रही है। फरवरी में शनिवार के दिन में राज्य के सरगुजा संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 12 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले दस सालों में अधिकतम तापमान कभी भी फरवरी महीने में इतनी ठंड नहीं पड़ी है। राजधानी रायपुर में आम तौर पर इन दिनों में दिन का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री तक होता है, जबकि यहां शनिवार को अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

सरगुजा में दिन का अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री रहा। शुक्रवार की रात से ही राजधानी रायपुर, धमतरी, बलरामपुर, कोरबा, बिलासपुर, अम्बिकापुर, राजनांदगांव, कवर्धा सहित राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है। शनिवार की सुबह से ही बारिश के तेज ठंड का भी अहसास हो रहा है।

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मध्य महाराष्ट्र के ऊपर हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसके अलावा उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और उससे लगे इलाकों में तटीय दक्षिण ओडिशा के ऊपर एक चक्रीय चक्रवात का घेरा बना है। इसके प्रभाव से मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में मध्यम बारिश हो रही है। अभी यह सिस्टम 10 फरवरी तक सक्रिय रहने की संभावना है।