×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 103

तेलंगाना एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त किया, पूर्व न्यायाधीश का नाम कल कोर्ट बताएगा

तेलंगाना एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त किया, पूर्व न्यायाधीश का नाम कल कोर्ट बताएगा

गति न्यूज़ से संतोष सिंह की रिपोर्ट :-

नईदिल्ली  11 दिसंबर 2019। हैदराबाद महिला चिकित्सक बलात्कार हत्याकांड के चारों आरोपियों की मुठभेड़ में मौत के मामले की जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त किया है। मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तेलंगाना हाईकोर्ट पहले से ही मामले पर सुनवाई कर रहा है। 

बता दें कि शुक्रवार की सुबह पुलिस चारों आरोपियों को लेकर क्राइम सीन रीक्रिएट करने गई थी। पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर ने दावा किया कि इस दौरान आरोपियों ने पुलिसवालों पर हमला किया, जिसके जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गए। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

एनकाउंटर को लेकर साइबराबाद पुलिस ने बताया था कि दो आरोपियों ने उनके हथियार छीनकर उन पर गोलियां चलाई और बाकी के आरोपियों ने पत्थर तथा डंडों से हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस को ”जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के यहां चट्टनपल्ली में उस समय पुलिस की ‘जवाबी गोलीबारी में मारे गए जब उन्हें पीड़िता का फोन और मामले से जुड़े अन्य सामान बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था।

Image