सीएम भूपेश बघेल के विदेश दौरे से पहले राज्य कैबिनेट की बैठक कल

 

 

 

राज्य कैबिनेट की बैठक में धान खरीद की समीक्षा व बजट प्रस्तावों पर मुहर की उम्मीद। 11 को अमेरिका जाएंगे सीएम।

CG News मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री बघेल के 11 फरवरी को विदेश दौरे से पहले हो रही इस बैठक में धान खरीद की समीक्षा समेत कुछ महत्वपूर्ण फैसला होने की उम्मीद है। इसमें राज्य के आगामी वित्तीय वर्ष के बजट के कुछ प्रस्तावों पर भी विचार होने की संभावना है।

सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। चूंकि सीएम 11 से 10 दिवसीय अमेरिका यात्रा पर चले जाएंगे और वे 20 फरवरी को रायपुर लौटेंगे। वहीं, 24 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। यानी मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में भी बजट भाषण को अंतिम रूप दिया जाएगा।

ऐसे में शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में सीएम के बजट भाषण की कुछ बिंदुओं को लेकर भी बात हो सकती है। वहीं, धान खरीद की समय सीमा 15 फरवरी को खत्म हो रही है। इसे बढ़ाने की मांग उठ रही है। कैबिनेट में इस पर भी बात हो सकती है।

19 फरवरी को स्वदेश और 20 को लौटेंगे रायपुर

मुख्यमंत्री बघेल 11 से 19 फरवरी तक अमेरिका के सैनफ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क व अन्य शहरों का दौरा करेंगे। बतौर मुख्यमंत्री यह बघेल की पहली विदेश यात्रा होगी। सीएम साथ प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी समेत कुछ और अफसर जा सकते हैं।

इस दौरे में मुख्यमंत्री बघेल उद्योगपतियों से मुलाकात कर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश की संभावनाओं के बारे में बताएंगे। सीएम हार्वर्ड विश्वविद्यालय में अपनी महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरुवा से विकास की अवधारणा बताएंगे। बताया जा रहा है कि हावर्ड विश्वविद्यालय ने टाटा संयंत्र की जमीन का वापसी को लेकर भी सीएम की तारीफ करते हुए एक लेक्चर के लिए बुलाया था।