×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 103

संसद के दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन बिल पास, नागरिकता विधेयक के विरोध में सुलगा पूर्वोत्तर, असम में फ्लाइट्स रद्द, इंटरनेट बंद

संसद के दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन बिल पास, नागरिकता विधेयक के विरोध में सुलगा पूर्वोत्तर, असम में फ्लाइट्स रद्द, इंटरनेट बंद

GATI NEWS

संसद के दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है. मोदी सरकार के लिए इसे एक बड़ी जीत माना जा रहा है और बिल का कानून बनने का रास्ता साफ है. संसद में भले ही बिल पास हो गया हो लेकिन सड़क पर अभी भी संग्राम जारी है. पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बिल के खिलाफ प्रदर्शन जारी है, कई जगह सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है. गुरुवार को भी पूर्वोत्तर में इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा. 

citizenship amendment bill live updates parts of Assam remains under curfew as protest turns violent

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में विरोध बढ़ता ही जा रहा है। कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। असम में तीसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। जिसके कारण डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है। राज्य में सीआरपीएफ की दस कंपनियां तैनात की गई हैं। 

असम के दस जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बृहस्पतिवार शाम सात बजे तक बंद कर दी गई। असम में 31 ट्रेनें या तो रद्द करनी पड़ीं या उनका रूट घटा दिया गया। तिनसुखिया, जोरहाट और डिब्रूगढ़ में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। त्रिपुरा में दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं।

Image